Jesus said to him: I am the way, the truth, and the life: no man comes to God except through me.

I am Alpha and Omega, the beginning and the end, the first and the last.
Blessed are they that do his commandments, that they may have right to the tree of life, and may enter in through the gates into the city.
For without are dogs, and sorcerers, and whoremongers, and murderers, and idolaters, and whosoever loveth and maketh a lie.

Translate

Total de visualizações de página

quarta-feira, 27 de novembro de 2013

बाइबिल मैथ्यू 2

 

 


मैथ्यू 2
यीशु हेरोदेस राजा , निहारना के दिनों में यहूदिया के बेतलेहेम में पैदा हुआ था जब 1 अब, यरूशलेम को पूर्व से पण्डितों वहाँ आया
2 वह कहाँ यहूदियों के राजा का जन्म होता है , कह रही है ? के लिए हम पूर्व में अपने सितारा देखा है , और उसे पूजा के लिए आ रहे हैं .
हेरोदेस राजा इन बातों को सुना था जब 3 , वह परेशान है, और उसके साथ सब यरूशलेम था.
वह एक साथ सब महायाजकों और लोगों के लेखकों को इकट्ठा किया था जब मसीह का जन्म होना चाहिए जहां 4 और, वह उनमें से मांग की.
5 और वे यहूदिया के बेतलेहेम में उसे पर्यत ने कहा : इस प्रकार के लिए यह नबी ने लिखा है ,
6 और तू बेतलेहेम , यहूदा के देश में , कला यहूदा के प्रधानों के बीच में कम से कम नहीं : तुमको से बाहर के लिए मेरी प्रजा इस्राएल पर राज करेगा कि एक राज्यपाल आ जाएगा .
वह privily पण्डितों बुलाया था जब 7 तब हेरोदेस , सितारा दिखाई दिया क्या समय लगन उनमें से पूछताछ की.
8 और वह बेतलेहेम करने के लिए उन्हें भेजा है, और जाओ और युवा बच्चे के लिए यत्न खोज , कहा , और तु उसे मिल गया है, मैं भी उसे आते हैं और पूजा कर सकते हैं कि , मुझे फिर से शब्द ले आओ.
वे राजा सुना था जब 9 , वे दिवंगत , और, यह आया है और युवा बच्चा था जहां पर खड़ा तक लो , वे पूर्व में देखा था जो सितारा , , , उन्हें पहले चला गया .
वे स्टार देखा था जब 10 , वे बड़ी खुशी से अधिक के साथ आनन्द.
11 और वे घर में आ गया , जब वे मैरी अपनी मां के साथ युवा बच्चे को देखा , और नीचे गिर गया , और उसे प्रणाम : और वे अपने खजाने खोल दी थी , जब वे उसे उपहार के इधार प्रस्तुत किया, सोना , और लोबान और लोहबान .
12 और वे हेरोदेस को वापस नहीं करना चाहिए कि एक सपने में भगवान की चेतावनी दी जा रही है, वे अपने ही देश में एक और तरीका दिवंगत .
के लिए : 13 और वे दिवंगत थे, निहारना , यहोवा के दूत उठता है, और जवान बच्चे और उसकी माँ ले , और मिस्र में पलायन , और मैं तुमको शब्द लाने जब ​​तक तू वहाँ हो , कह रही है , एक सपने में यूसुफ को appeareth हेरोदेस उसे नष्ट करने के लिए युवा बच्चे की तलाश करेंगे .
वह उठी जब 14 , वह युवा बच्चे और रात को उसकी माँ ले लिया, और मिस्र में दिवंगत :
15 और हेरोदेस की मृत्यु तक वहां गया था : यह मैं अपने बेटे को बुलाया मिस्र से बाहर , कह , नबी द्वारा भगवान की बात की गई थी , जो पूरा किया जा सकता है .
16 तब हेरोदेस , वह वह बुद्धिमान पुरुष के ठट्ठा किया गया था जब मैंने देखा कि , के अनुसार , दो साल पुरानी है और नीचे से , उसके wroth से अधिक , और आगे भेजा , और बेतलेहेम में थे कि सभी बच्चों को मार डाला , और सभी तटों में किया गया था वह था जो समय लगन पण्डितों की जानकारी ली.
17 फिर, कह रही है , जेरेमी भविष्यद्वक्ता के द्वारा कहा गया था , जो कि पूरी की थी
राम में 18 एक सुना आवाज , विलाप , और रोना , और महान शोक , राहेल अपने बच्चों के लिए रो रहा था, और शान्ति नहीं होगा , वे नहीं कर रहे हैं.
19 परन्तु हेरोदेस मर गया था जब , निहारना , प्रभु का एक दूत , मिस्र में यूसुफ को स्वप्न में appeareth
20 उठता है, और जवान बच्चे और उसकी माँ ले , और इस्राएल के देश में जाने , कह: वे मर चुके हैं जवान बच्चे के जीवन की मांग की है जिसके लिए .
21 और वह उठी , और जवान बच्चे और उसकी माँ ले लिया, और इस्राएल के देश में आया .
22 लेकिन वह Archelaus अपने पिता हेरोदेस के कमरे में यहूदिया में राज किया था कि जब मैंने सुना , वह उधर जाने के लिए डर लग रहा था : होते हुए भी, एक सपने में भगवान की चेतावनी दी जा रही है, वह गलील के भागों में अलग कर दिया :
23 और वह आया और नासरत नामक शहर में डेरा : यह पूरा किया जा सकता है कि नबियों के द्वारा कहा गया था , जो उन्होंने एक नासरी बुलाया जाएगा

Nenhum comentário:

Postar um comentário