Jesus said to him: I am the way, the truth, and the life: no man comes to God except through me.

I am Alpha and Omega, the beginning and the end, the first and the last.
Blessed are they that do his commandments, that they may have right to the tree of life, and may enter in through the gates into the city.
For without are dogs, and sorcerers, and whoremongers, and murderers, and idolaters, and whosoever loveth and maketh a lie.

Translate

Total de visualizações de página

quarta-feira, 22 de janeiro de 2014

ल्यूक 7 वह लोगों के दर्शकों में अपनी सारी बातें समाप्त हो गया था जब 1 अब, वह कफरनहूम में प्रवेश किया. उसे पर्यत प्रिय था , जो

2 और एक निश्चित सूबेदार नौकर , बीमार , और मरने के लिए तैयार था .वह यीशु के बारे में सुना जब 3 और, उन्होंने कहा कि वह आने और उसके नौकर चंगा होगा कि उसे आनत , उसे पर्यत यहूदियों के पुरनियों भेजा .वे यीशु के पास आकर जब 4 और, वे जिनके लिए वह यह करना चाहिए कि वह योग्य था , कह रही है , उसे तुरंत besought :5 के लिए वह हमारे राष्ट्र loveth , और वह हमें एक आराधनालय बनाया हाथ.6 तब यीशु ने उनके साथ चला गया . मैं तू मेरी छत के नीचे दर्ज shouldest कि योग्य नहीं हूं : वह अब दूर नहीं घर से गया था और जब सूबेदार भगवान , परेशानी नहीं ख़ुद उसे पर्यत कह , उसे करने के लिए दोस्तों भेजा :7 मैं अपने आप को तुझ से आने के लिए योग्य न तो सोचा था कि किस : लेकिन एक शब्द में कहना है , और मेरे दास चंगा किया जाएगा .8 मैं भी मुझे सैनिकों के तहत होने , अधिकार के तहत सेट एक आदमी हूँ , और मैं एक जायें कहता हूं , और वह goeth के लिए, और किसी अन्य के लिए , आओ , और वह cometh , और मेरे दास को , यह मत करो , और वह यह doeth .यीशु ने इन बातों को सुनकर 9 , वह उस पर marveled , और उसके बारे में बदल गया, और उसके पीछे हो कि लोगों से कहा, मैं तुम से कहता हूं , ने कहा कि मैं नहीं, नहीं इसराइल में , इतना महान विश्वास नहीं मिला है.भेजा गया है कि 10 और वे घर लौटने के लिए बीमार हो गया था कि नौकर पूरे पाया .11 और वह नैन नामक शहर में चला गया , बाद दिन पारित करने के लिए आया था, और उसके चेलों में से कई उसके साथ चला गया , और बहुत से लोगों को .वह शहर के फाटक के समीप आया जब 12 अब, देखो, केवल उनकी मां का बेटा है, और वह विधवा थी , बाहर किए गए एक मरे हुए आदमी था : और शहर के बहुत से लोग उसके साथ था .भगवान उसे देखा था जब 13 और , वह उस पर दया की थी , और उसे पर्यत ने कहा , नहीं रो .14 और वह आया और अर्थी को छुआ : और वे कहते हैं कि उसे अभी भी खड़ा था, नंगे . और वह छोटा आदमी , मैं उठो , तुमको कहता हूं , ने कहा .मर गया था कि 15 और वह उठ बैठा , और बोलने लगा . और वह अपनी मां के लिए उसे छुड़ाया .भगवान अपने लोगों का दौरा किया कि हाथ , और , और वे एक महान नबी हमारे बीच बढ़ी है कि, कह रही है , भगवान की महिमा : 16 और वहाँ सब पर एक भय आया .उसके बारे में 17 और इस अफवाह सारे यहूदिया भर आगे चला गया है, और लगभग सभी क्षेत्र दौर के दौरान .जॉन के 18 और चेलों इन सब बातों से उसे shewed .19 और जॉन उसे अपने चेलों के दो पर्यत बुला वह आना चाहिए कि तू , कला , कह रही है कि यीशु के लिए उन्हें भेजा है? या किसी अन्य के लिए हम देखते हैं ?पुरुषों उसे कहता आ गया जब 20 , उन्होंने कहा , जॉन बैपटिस्ट उस ने आना चाहिए कि तू कह, कला , तुझ हमें भेजा है? या किसी अन्य के लिए हम देखते हैं ?21 और कहा कि एक ही घंटे में वह उनके निर्बलताओं और विपत्तियों के कई , और बुरी आत्माओं का इलाज है, और अंधे थे कि कई पर्यत वह दृष्टि दे दी है .22 तब यीशु ने जवाब दे ने कहा कि उन्हें पर्यत , अपने रास्ते जाओ , और तु देखा और सुना है क्या बातें जॉन बताओ, कैसे अंधा देखना है कि , लंगड़ा चलना, कोढ़ी गरीबों को , बहरा सुन, मृत उठा रहे हैं , शुद्ध कर रहे हैं सुसमाचार प्रचार किया है .23 और धन्य वह है , जो भी मुझ में नाराज नहीं किया जाएगा .24 और जॉन के दूतों दिवंगत गया है, वह देखने के लिए जंगल में तु बाहर चला गया क्या जॉन के विषय में लोगों को , पर्यत बात करना शुरू किया ? एक ईख हवा के साथ हिलाकर रख दिया ?25 लेकिन क्या देखने के लिए तु बाहर चला गया ? एक आदमी मुलायम पोशाक में पहने ? वे शान से apparelled जो कर रहे हैं , निहारना , और नाजुक रहते हैं , 'किंग्स अदालतों में हैं .26 लेकिन क्या देखने के लिए तु बाहर चला गया ? एक नबी ? हाँ , मैं तुम से कहता हूं , और एक पैगंबर की तुलना में बहुत अधिक है.27 यह तुमको पहले तेरा रास्ता तैयार करेगा , जो निहारना, मैं तेरा चेहरा से पहले अपने दूत भेजने के लिए, जैसा लिखा है , जिनमें से वह है .लेकिन परमेश्वर के राज्य में कम से कम है कि वह वह अधिक से अधिक है : 28 मैं महिलाओं के पैदा होते हैं कि लोगों में जॉन की तुलना में एक अधिक से अधिक नबी बैपटिस्ट वहाँ नहीं है , तुम से कहता हूं लिए .29 और सब उसे सुना है कि लोगों को , और publicans , जॉन का बपतिस्मा के साथ बपतिस्मा किया जा रहा है भगवान , उचित.30 पर फरीसियों और वकीलों उसके बारे में बपतिस्मा नहीं किया जा रहा है , खुद के खिलाफ भगवान के वकील को अस्वीकार कर दिया .31 और प्रभु जिस के लिये तो मैं इस पीढ़ी के पुरुषों की तुलना करना होगा , कहा ? और वे क्या पसंद कर रहे हैं ?32 वे बाजार में बैठे , और एक दूसरे के लिए बुला रही है, और हम तुमसे कहता पहुंचाया है , कह रही है बच्चों के इधार की तरह हैं , और तु नृत्य नहीं किया है , हम आप के लिए विलाप करने लगे है , और तु रोया नहीं है .जॉन बैपटिस्ट के लिए 33 न तो रोटी खाने और न ही शराब पीने आया था, और तु कहते हैं, वह एक शैतान हाथ.34 हे मनुष्य के सन्तान खाने और पीने आ रहा है , और तु कहते हैं, एक भक्षक आदमी , और एक winebibber , publicans और पापियों का एक दोस्त निहारना!35 लेकिन ज्ञान उसके सारे बच्चों की जायज़ है .36 और फरीसियों में से एक वह उसके साथ खाना होगा कि उसे वांछित . और वह फरीसी के घर में चला गया , और मांस के लिए बैठ गए.37 और, वह यीशु फरीसी के घर में मांस पर बैठे थे कि पता था कि जब देखो, एक पापी था जो शहर में एक औरत , , , मरहम की एक सिलखड़ी बॉक्स लाया ,38 और उसे रो पीछे अपने पैरों पर खड़ा था , और आँसू के साथ अपने पैर धोने के लिए शुरू किया , और उसके सिर के बाल के साथ उन्हें मिटा किया था , और उसके पैरों को चूमा , और मरहम के साथ उन्हें अभिषेक .उसे bidden था जो फरीसी यह देखा जब 39 अब, वह एक नबी थे, यह कौन है और औरत की किस तरह पता होता है , यह आदमी कह , खुद के भीतर spake कि उसे छूए : वह एक पापी है .40 और यीशु ने जवाब दे उसे पर्यत , साइमन , मैं तुझ से कहने के लिए कुछ हद तक ज्यादा है. और वह , मास्टर वाणी , पर कहते हैं .41 वहाँ दो देनदार था जो एक निश्चित लेनदार था : पांच सौ पेंस बकाया एक , और अन्य पचास .42 और वे भुगतान करने के लिए कुछ भी नहीं था , जब वह स्पष्ट रूप से उन दोनों को माफ कर दिया . उनमें से जो उसे सबसे ज्यादा प्यार करेंगे , इसलिए मुझे बताओ ?43 साइमन मैं वह , जिसे वह सबसे माफ कर दिया कि लगता है , के जवाब दिए और कहा . और वह तू ठीक ही न्याय , उसे पर्यत ने कहा .44 और वह औरत में बदल गया है, और इस औरत तू साइमन , Seest पर्यत ने कहा ? मैं तेरा घर में प्रवेश किया , तू मुझे मेरे पैर के लिए पानी नहीं gavest : लेकिन वह आँसू के साथ मेरे पैर धोए हाथ, और उसके सिर के बाल के साथ उन्हें मिटा दिया है.मैं हाथ मेरे पैरों को चूमने के लिए नहीं रह में आया समय के बाद से , लेकिन इस महिला: 45 तू मुझे कोई चुंबन gavest .46 तेल के साथ मेरे सिर तू अभिषेक नहीं भूतकाल : लेकिन इस महिला मरहम के साथ मेरे पैर अभिषेक हाथ.मैं तुमको कहता हूं किस 47, कई हैं जो उसके पापों , माफ कर रहे हैं , वह बहुत प्यार के लिए : छोटे , एक ही Loveth थोड़ा माफ कर रही है , लेकिन किसके लिए .वह उसे पर्यत ने कहा, 48 और, तेरे पाप क्षमा हुए .उसके साथ मांस पर बैठ गया है कि 49 और वे भी पापों forgiveth कि यह कौन है , स्वयं के भीतर कहने लगा ?50 और वह महिला से कहा , तेरा विश्वास तुमको बचाया हाथ, शांति में जाना .
अपनी भाषा में बाइबल को डाउनलोड करने के लिए चाहते हैं इस लिंक पर क्लिक करें .
http://www.BibleGateway.com/Versions/
https://www.bible.com
http://ebible.org/
खमेर - http://ebible.org/khm/
या अंग्रेजी में बाइबिल डाउनलोड :
http://www.baixaki.com.br/download/Bible-Seeker.htm


अपने दोस्तों के साथ साझा करें.

Nenhum comentário:

Postar um comentário